क्या हो अगर सच हो Godzilla…? #सोच

0
726

Godzilla सदीओ से कहानियो में जिंदा है, ये एक ऐसा जीव है जो मारे नही मरता, और अगर हम बात करे तो वक्त के साथ साथ ये और भी शक्तिशाली हो जा रहा है .

 

जैसे वानर से इन्सान बने, वैसे ही अब यह नये वाला Godzilla, nuclear हथियारों से मर पायेगा या नही, यह अभी नही कहा जा सकता .

 

पर अगर हम एक मिनट के लिए यह सोच कर देखे के जिंदा है Godzilla तो …?

 

तो आप ये सोच लीजिए के मानवता पर ख़तरा मंडरा रहा है, अगर Godzilla ने सोच लिया के इन्सान उस के दुश्मन है तो फिर इंसानों को कोई नही बचा सकता, वोह जिस शहर में घुस जायेगा, वोह उसका इलाक़ा बन जायेगा. और अगर वोह इंसानों को मरना भी नही चाहता हो, तो उसके चलने मात्र से ही इमारते टूट कर बिखरने लगेगी, और उन टूटती इमारतों में दब इन्सान मरने लगेंगे.

दोनों ही सूरतो में इन्सान की ऐसी तैसी होना तह है .

 

समुन्दर पर उसका राज़ होगा, शिपिंग इंडस्ट्री डूब जाएगी, शिपिंग कंपनिया दिवालिया हो जाएगी. शिपिंग कंपनी में काम करने वाले, या उन कम्पनी के शेयर होल्डर्स की जिंदगी वैसे ही बर्बाद होनी तह है .

 

आर्मी अगर Godzilla पर किसी हथियार से वार करेगी भी तो उस से Godzilla को तो कुछ होना है नही, उल्टा लोगो को ही नुकसान उठाना पड़ेगा.

सभी देशो की आर्मी को इखट्टे हो जो Godzilla के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन चलाना होगा. साइंटिस्ट लग जायेगे ऐसा हथियार विकसित करने जो Godzilla पर असर करे, पर शायद उस में समय लगे और तब तक Godzilla आधी दुनिया को मिटा चूका हो .

गॉडजिला (4)

Godzilla नाम के इस जीव में धरती का राजा कहलाने वाले सभी गुण मौजूद है, हम इन्सान बिन हथियार तो इस के सामने कुछ भी नही .

गॉडजिला (2)

एक अच्छी बात यह हो सकती है के Godzilla नाम की इस आपदा के कारण सभी देश एक हो जाए.

गॉडजिला (1)

जब सभी देश एक हो कर इस आपदा का सामना करेगे तो तो उन में एक दुसरे को ले कर विश्वास उत्पन्न होगा, और यही विशवास उनकी दोस्ती को और ज्यादा मजबूती देगा, Godzilla दुश्मनों को दोस्त बना देगा, और सभी एकजुट हो Godzilla के खिलाफ युद्ध का बिगुल बजा देंगे.

 

पर Godzilla को मारा कैसे जायेगा, ये सवाल अभी भी जस का तस मौजूद है ..

गॉडजिला (1)

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here