जाने दुनिया के उन वाहियात व्यंजनों के बारे जिन्हें आप देखना भी पसंद नहीं करेंगे !!

0
848

किसी जानवर की पू में से निकली हुई कॉफ़ी बीन्स से बनाई गयी काफी पीना किसी को कितना पसंद आ सकता है ? इसका उत्तर है के इतना पसंद आता है के वोह इसके लिए कई सौ डॉलर खर्च कर देते है और यह उनकी रोज़मर्रा की जिंदगी का अहम् हिस्सा है .

 

मरे और सड़े गले पक्षियों को भी खाया जाता है . जो हम अंडे खाते है इन्हें भी गला और सड़ा कर खाया जाता है, जब तक वोह काले ना पड़ जाए , जब तक उनसे बदबू ना आनी शुरू हो जाए .

 

इस से भी कही ज्यादा बुरे बुरे तरीको से खाया जाता है दुनिया के विभिन्न देशो में.

 

हम लोग ताज़ा खाना पसंद करते है तो कुछ लोग सडा गला खाना, चाइना के लोग तो इस मामले में बहुत आगे है, उन्हें अच्छा खाना खाने की जैसे आदत ही नहीं, दुनिया भर में अगर ऐसा कोई देश है जो अपने वाहियात खाने के लिए प्रसिद्ध है तो शायद वोह चाइना ही है .

 

चाइना में कुत्तो को खोलते तेल में डूबा मारने का भी एक त्यौहार मनाया जाता है जिसकी आलोचना पूरे विश्व में होती है .

 

वोह देश जहा बारह मास बर्फ ही पड़ी रहती है उनके खाने भी कुछ ऐसे है के आप उन्हें सूंघना भी पसंद नहीं करेंगे, खाना तो दूर की बात है .

 

यह पोस्ट हमने आज इसलिए भी की है ताकि अपने रीडर्स को यह बता सके के दुनिया के बारे में हम जो सोचते है दुनिया उस से कही ज्यादा अलग है, जिस चीज़ को हम कभी खाना पसंद न करे उसे दुनिया के कई लोग बड़े चाव से खाते है , जिस भोजन में से बदबू आये उसे हम उठा के बाहर फेक देते है, पर कुछ लोग ऐसे भी है के उन्हें बिना बदबू का खाना शायद पसंद ही ना आये .

 

यह दुनिया इतनी अजीब है के यह लोग मकड़ी को भी तल कर खाते है, पूरे चमगादड़ को उबल कर सूप के रूप में सर्व किया जाता है, प्रोटीन से भरपूर सूप होता है, पर ज़हरीला होता है, इन्सान के लिए बेहद खतरनाक, पर फिर भी लोग चमगादड़ को वोह सूप बड़े चाव से चुसकिया ले ले कर पीते है .

 

तो आप क्या कहेगे, है ना दुनिया अजीबो-गरीब ..?

 

देखिये ये शोर्ट फिल्म और जानिए दुनिया भर के इन वाहियात व्यंजनों/खानों के बारे में ;

Comments

comments