एप्पल के CEO टीम कुक ने भारत के इकनोमिक रिफॉर्म्स को सराहा

0
359

भारत अर्थ्वावास्था में आये बदलावों को जो की रिफॉर्म्स का नातिज्ज़ा है, एप्पल के CEO टीम कुक ने प्रन्शाषा की और कहा बदती अर्थ्वावास्था जहा एक बड़ी अब्बादी युवाओ की है जल्द ही इमर्जिंग एकोनोमिएस BRICS में भारत सबसे तेजी से विकसित होती हुई अर्थ्वावास्था है.

विश्व का तीसरा स्मार्ट फ़ोन इस्तेमाल करने वाला देश एक बड़ी मार्किट हैं आपले फोंस के लिये जो की भारतीयों को भी काफी पसंद आ रहे है, और साथ में उनकी कीमत भी द्धीरे धीरे कम हूई है, हांलकी आपले फोए अभी भी महंगे फोंस की ही केटेगरी में आते है.

आपले ने हालही डिपार्टमेंट ऑफ़ इंडस्ट्रियल लोइक्य एंड प्रमोशन (DIPP) को रिटेल आउटलेट्स खोलने के लिये अप्लाई किया है. कुक ने अभिव्यक्ति में यह भी कहा की भारत में 38 प्रतिशत की रेवेनुए की बढोतरी हुई हैं.

सैमसंग, मिक्रोमक्स, लेनोवो एवं मतोरोला 60 प्रतशत से भी जायदा की मार्किट शेयर पर कब्जा है परन्तु एप्पल जैसे फ़ोन विथ iOS एंड ढेर साड़ी अप्प्स के मधेनाजार एप्पल का मार्किट शेयर फ्यूचर में बदने की उम्मीद है, किम्मत में कमी आने से और भी मार्किट शेयर ग्रहण किया जा सकता है. लेकिन एप्पल की strategy प्रीमियम सेगमेंट को ही टारगेट करने की रही है.

दिलचस्प हैं की भारत जैसे तेजी से बड़ते बाज़ार में जहा चिनेस फ़ोन जो की एंड्राइड बेस्ड है वहा एप्पल जो की एक बेहतरीन फ़ोन रेंज रखता हैं कैसे अपने आपको पोजीशन करता है, गौरतलब हैं उनका फ्लैगशिप फ़ोन iPhone 6S कीमत में ज़यादा होने पर भी भारत के प्रीमियम सेगमेंट को बहुत भया है.

Comments

comments