चाहिए रेल का कन्फर्म टिकेट तो करे ‘टिकेट जुगाड़’

ऐसे करे कन्फर्म टिकेट का जुगाड़

0
210
tICKET JUGAD
tICKET JUGAD

करे रेल के कन्फर्म टिकेट का जुगाड़ ऐसे !

रेल में अगर आपको कोई कन्फर्म टिकेट नही मिल रहा तो आप इस मोबाइल एप्प ‘टिकेट जुगाड़’ की मदद से कन्फर्म टिकेट प्राप्त कर सकते है .

इसे बनाया है IIT खड़गपुर के दुसरे वर्ष के छात्र रूणाल जाजू और उनके चचेरे भाई शुभम बलदावा ने जो जमशेदपुर एनआईटी के छात्र हैं.

रूणाल जाजू के अनुसार आपको ‘c’ स्टेशन से ट्रेन पकडनी है पर वहा कोई कन्फर्म टिकेट अवेलेबल नही है पर ‘B’ स्टेशन जो स्टेशन ‘c’ से पहले है वहा से आपको कन्फर्म टिकेट आपको मिल सकती है .

TICKET JUGAD
TICKET JUGAD

तो ये एप्प आपको बतायेगा के आप B स्टेशन से टिकेट ले और c स्टेशन से ट्रेन पकडे, काफी ट्रेवल एजेंट भी इस तकनीक का इस्तेमाल करते है पर खुद से, और ग्राहक को कन्फर्म टिकेट देने के नाम से उनसे मोटी रकम वसूल करते है .

 

IIT के उद्यमशीलता प्रकोष्ठ ने रूणाल जाजू के इस एप्प की सराहना की है और उनके इस स्टार्टअप को IIT खडगपुर के सालाना ग्लोबल बिज़नस मोडल प्रतियोगिता ने डेढ़ लाख का इनाम भी दिया है .

कहते है के जरूरत ही जुगाड़ की जननी है , रूणाल जाजू औरंगाबाद के रहने वाले है, वोह कहते है औरंगाबाद से खड़गपुर के बीच में उन्हें ट्रेन की कन्फर्म टिकेट ढूँढने में काफी दिक्कत आती थी , बस यही उनकी जरुरत उन्हें इस दिशा में ले चली गयी के उन्होंने बना डाली ये एप्प ‘टिकेट जुगाड़’ .

हमने भी ये एप्प डाउनलोड करी और इसे यूज़ करके देखा, वाकई इस के रिजल्ट चोकने वाले थे . आप भी इस एप्प को यूज़ कर सकते है और इसका फायदा उठा सकते है उस वक़्त जब आपको भी कोई कन्फर्म सीट ना मिल रही हो.

वोह कहते है ना डूबता को तिनके का सहारा, तो ये एप्प भी उस दोरान सही बैठती है जब आपके पास कोई दूसरा चारा ना बचा हो .

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here