LG का यह टीवी लाओ, मच्छर भगाओ !!

LG ने भारतीय बाज़ार में एक नये किस्म का टीवी लांच किया है, जो आपकी सेहत का भी ख्याल रखेगा, LG के मुताबिक, उसके इस टीवी की कीमत 26 हज़ार से 47 हजार के आस पास होगी , जो की काफी सामान्य है , पर LG को इस नई तकनीक को मार्किट में लेकर आने के बाद फर्स्ट सर्व बेसिस पर फायदा मिलना लगभग तह है .

 

LG की यह पहल सैमसंग को सोचने पर मजबूर कर सकती है .

 

एलजी का यह मॉस्किटो अवे टीवी खासतौर पर भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए ही बनाया गया है, LG के अनुसार इसमें एक अल्ट्रा सॉनिक प्रणाली लगी हुई है, जो मच्छरों को दूर रखती है, इसमें साउंड वेव तरंगो का इस्तेमाल किया जाता है , इससे किसी भी तरह की हानिकारक रेडिएशन का इस्तेमाल नहीं होता, और मच्छर इससे दूर भाग जाते है .

 

LG के अनुसार वैश्विक संगठनों के नियमों के अनुरूप है। इसकी जांच भारत के अंतरराष्ट्रीय जैव प्रौद्योगिकी एवं विषज्ञान संस्थान में भी की गई है.

 

LG के अनुसार इस तकनीक में किसी भी प्रकार के खतरनाक रसायन या ज़हर का इस्तेमाल नहीं किया जाता, ना ही इसे किसी प्रकार के रिफिल की जरूरत पड़ती है , और सबसे बड़ी बात मच्छर भगाने के लिए टीवी को हमेशा ओन करके रखने की भी जरूरत नही .

 

अब देखना यह है के भारतीय ग्राहक इस टीवी को किस तरह से लेते है, हालाकि यह एक प्रकार का न्यू कांसेप्ट है जिसे LG ने पहली बार भारतीय बाज़ार में प्रस्तुत किया है. और भारतीय बाज़ार की यह खासियत शुरू से ही रही है के जब भी कोई नई तकनीक मार्किट में आती है भारतीय उस को ट्राई जरूर करते है.

 

LG का यह टीवी एक प्रकार से प्रतिद्वन्दियो के लिए भी चेलेंज है के अब भारतीय बाज़ार नई तकनीक लेना चाहते है, या तो आप अपने प्रोडक्ट को नई तकनीक से लेस कीजिये नहीं तो ग्राहक आपको नकार देंगे .

 

Comments

comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY