source
source

कौन है वोह इकलोता खिलाडी जो हुआ इस टेस्ट में पास ..?

अनिल कुंबले को किसी पहचान की ज़रुरत नहीं, वोह indian क्रिकेट के वोह बब्बर शेर रहे है जो बिन दहाड़ मारे ही सामने वाली टीम को चट कर जाता था, अब इस बब्बर शेर की टीम इंडिया में फिर से वापसी हो चुकी है, इस बार एक कोच के रूप में .

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनिल कुंबले टीम इंडिया पर अब नए नए प्रयोग कर रहे है जिस से टीम में ताजगी बनी रहे और खिलाडी एक ही तरह के रूटीन से बोर ना हो, रविवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब कुंबले ने टीम इंडिया का एक घंटे का टेस्ट लिया.

अजिंक्य रहाणे  ही वोह इकलोते बल्लेबाज़ थे जो इस टेस्ट में पास हुए, बाकि सब फ़ैल . हुआ यु के बेंगलुरु में चल रहे अभ्यास शिविर में कुंबले बॉलर को देर तक चलने वाले मैचों में गेंदबाज़ी की ट्रेनिंग दे रहे है , तो वही दूसरी तरफ बल्लेबाजों को टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाज़ी करने के गुरु मन्त्र दे रहे है.

कुंबले का फोकस है के कैसे बॉलर को इतना मजबूत बनाया जाये के वोह लगातार 5 दिन क्रिकेट के मैदान में गेंदबाज़ी कर सके और कैसे बल्लेबाज़ 5 दिन लगातार विपक्षी टीम की गेंदबाज़ी की धज्जिया उड़ा सके.

तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए, बीते रविवार कुंबले ने टीम इंडिया की तैयारियो को एक अभ्यास मैच खेल के परखा .

 

हेड कोच अनिल कुंबले ने सभी बल्लेबाजों को एक घंटे टिक कर गेंदबाजों को खेलने का challenge दिया.

 

इस challange में सभी दिग्गज फेल हो गये, सिर्फ अजिंक्य रहाणे  ही ऐसे बल्लेबाज़ थे जो लगातार एक घंटे तक खेलते रहे बिना आउट हुए.

 

इसी क्रम में विराट कोहले 2 बार, शिखर धवन 2 बार, मुरली विजय 2 बार , कएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा एक एक बार रन आउट हुए.

 

अकेले अजिंक्य रहाणे ही वोह बल्लेबाज़ थे जो बिना अपनी विकेट गवाए पूरे एक घंटे तक मैदान पर टिके रहे .

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here