रयान इंटरनेशनल स्कूल की लापरवाही से हुई बच्चे की मौत?

0
108

दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में हुई छे साल के बच्चे की डेथ के बाद दिल्ली सरकार् ने सभी स्कूलों से मान्घी है “Safety Report” एक महीने की भीतर. पुलिस रयान इंटरनेशनल स्कूल के जो की साउथ डेल्ही में वसंत कुञ्ज में स्तिथ है, प्रिंसिपल संध्या साबू और अन्य टीचर्स से पूछताछ कर रही है. दिव्यांश कक्रोरा पहली कक्षा का छात्रा डेड मिला शनिवार को स्कूल के एक वाटर टैंक में. प्रशन ये है दिव्यांश वहा तक पहचा कैसे, जिसको लेकर दिव्यांश के माता-पिता CBI प्रोब की मांग कर रहे है.

AIIMS के डॉक्टरो का दल फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के साथ सोमवार को जानबीन के लिए स्कूल में वाटर टैंक का मुयाना करने भी गये. पोस्ट मारटम्म की रिपोर्ट के अनुसार बच्चे की मौत डूबने से ही हुई. स्कूल के अनुसार दिव्यांश एक एक्टिव बच्चा था और क्लास से कभी कभी भाग जाया करता था. प्रिंसिपल संध्या साब परन्तु यह नही बता साकी की दिव्यांश अम्पिठेअतरे के नींचे बने वाटर टैंक में कैसे गिरा. दिव्यांश को आखिर बार सातवे पीरियड पे देखा गया था लगभग 12.20 PM. तब स्कूल वालो ने दिव्यांश को ढूँढना शुरू किया और कुछ देर बाद वो वाटर टैंक में पाया गया. हॉस्पिटल पहुचने पर 20 mins. का तक बच्चे को रेविवे करनी की कोशिश की गयी.

दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलो का मुयाना करने का आदेश दिया है. और जो स्विमिंग पूल दिल्ली जल बोर्ड के पानी से स्कूल में चलया जा रहा था उसे बंद करने को कहा है. उधर पुलिस ने शंका जाताई है की सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गयी है.

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here