डेटिंग Apps की भरमार है भारत में भी

0
263

मध्य वर्ग के बदने से भारत में भी बढ रहा है. डेटिंग साइट्स और Apps का प्रचलन. आजकल कासुअल डेटिंग कोई बड़ी बात नही है युवाओ के लिए. और जब ऐसी apps की कोई कमी न हो मोबाइल पर डाउनलोड करने के लिये तो checkout करने में हर्ज ही क्या है.

 

Tinder से लेकर, Woo, TrulyMadly, Thrill, Desi Crush, Singles Around Me कई ऐसी apps जो आप डेटिंग के लिए अपने स्मार्ट फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है. युवाओ और शादीशुदा या सिंगल लोगो में ये एक रेज बन चुका है शहरी इलाको में. क्लिक, स्वाइप करके महिलाये या पुरुष एक दुसरे के प्रोफाइल को देखने के बाद ऑनलाइन chat पश्चात ऑफलाइन मीटिंग और डेटिंग तक जाते है. जयदातर लोग सीरियस रिलेशनशिप के लिए अपितु कुछ समय के फन या मौज मस्ती के लिये इन apps का इस्तमाल करते है. कुछ apps fishy प्रोफाइल्स को filter out भी करते है. परन्तु आप को भी सावधान रहने की अवशकता है.

 

यह सभी सिंगल प्रोफाइल्स इन apps पर ढूँढ़ते है राईट मैच डेटिंग के लिये और हो जाते है unsingle बिना किसी कमिटमेंट या बंदिश के. आजकल के युवा यही आजादी चाहते है जहा उन्हें शाद्दी जैसे बंधन में बंधने की कोई जल्दी नही है. और जो शाद्दीशुदा है उन्हें जीवन में वैरायटी चाहिए. तो डेटिंग apps एक रेडीमेड सलूशन है ऐसे लोगो के लिये.

 

ये शयाद बदलते समाज को दिखाता है जहा शादी तक इंतज़ार करना और फिर शादीशुदा ज़िन्दगी एक ही पार्टनर के साथ व्यतीत करना. आज के युवाओ में आधीरता है क्यूंकि उनको भी सभी चकाचोंद दिखता है और वो उसके पीछे भागते है. बहराल ये बुरा है या सही आप निर्नेय लीजिये क्यूंकि ज़िन्दगी है आपकी और निर्नेय लेने का हक भी आपका है न की app का.

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here