बबलू को ग़ाव वाले कहते थे ‘शैतान का बच्चा’, पर बबलू का दर्द कोई नहीं समझ पाया. 20 किलो के हाथ वाले बबलू को चाहिए लोगो का प्यार उनका साथ ….!!

0
1206

बबलू के दर्द को आज हम सभी को समझना होगा ..!

 

बबलू हम सभी में से एक है, हम जैसा ही है, पर बबलू की जिंदगी हम सब से अलग है क्युकी बबलू को है एक ऐसी बीमारी जिसे कहा जाता है local gigantism.

people called him devil's child but he is bablu who is suffering from a disease name Local gigantism  (1)

local gigantism एक ऐसी बीमारी है, एक ऐसी कंडीशन है जिसमे शरीर का एक हिस्सा बेहद बड़ा आकार ले लेता है, नार्मल से कही ज्यादा बड़ा आकार जिसकी वजह होती है – शरीर में पदार्थों का असामान्य संचय अथवा शारीरिक संरचना में आए बदलाव. वैसे ज्यादातर यह देखा गया है के यह बीमारी हाथो और पैरो की उंगलियो में ज्यादा पाई जाती है, पर यह शरीर के किसी भी अंग में हो सकती है, बबलू इसी असामान्य बीमारी से पीड़ित एक सामान्य शख्स है .

people called him devil's child but he is bablu who is suffering from a disease name Local gigantism  (2)

बबलू के ऊपर इस बीमारी से क्या बीत रही होगी इस बात का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते है के बबलू के पडोसी, उसे ‘शैतान का बच्चा’ कह के बुलाते है , उन्हें नहीं पता के बबलू किस बीमारी से गुज़र रहा हैं . यही एक ऐसी वजह रही जिसके कारण बबलू को अपने गाव से भागकर मुंबई आना पड़ा.

 

हालाकि यह नहीं पता चला है के बबलू किस गाव, किस जगह का रहना वाला है .

people called him devil's child but he is bablu who is suffering from a disease name Local gigantism  (3)

बबलू का अपने गाव से भाग कर मुंबई आने का एक ही मकसद है, के वोह एक नई जिंदगी शुरू करना चाहता है, जहा उसे तिरस्कार या घिन्न भरी निगाहों से ना देखा जाए , जहा उसे कोई भी शैतान कह कर ना बुलाये .

 

बबलू भी हम ही जैसा है जो प्यार चाहता है, मार या दुतकार नहीं .

 

बबलू जब मुंबई के लिए अपने गाव और परिवार से भागा तो उसकी आँखों में यह सपना था के वोह लाखो लोगो की इस भीड़ में कही खो जाएगा और एक नए सिरे से जिंदगी तलाशेगा, पर बबलू की किस्मत पर पड़ी कालिख ने यहाँ भी अपना काला रंग दिखा दिया .

people called him devil's child but he is bablu who is suffering from a disease name Local gigantism  (5)

 

जिस लोकल पत्रकार ने बबलू से बात की, उसके बारे में जाना वोह बताते है के मुंबई में भी बबलू को उसी दर्द का सामना करना पड़ जाता है जिस दर्द की वजह से वोह अपने गाव से भाग कर आया था, अक्सर लोग बबलू के बड़े हाथ को देख उस से डर जाते है और उसे अजीब नजरो से देखते है .

people called him devil's child but he is bablu who is suffering from a disease name Local gigantism  (6)

लोकल पत्रकार के मुताबिक बबलू को मुंबई में किसी तरह की नौकरी पाने में तकलीफ है अपनी इस बीमारी की वजह से. बबलू के हाथ का वजन लगभग 20 किलो है, पत्रकार यह भी बता रहे है के बबलू को अगर सही इलाज मिल जाये तो उसका यह 20 किलो का हाथ नार्मल अवस्था में आ सकता है, पर डॉक्टर कहते है के यह हाथ नार्मल तरीके से फिर भी शायद काम ना कर पाए क्युकी बबलू के शरीर में यह बीमारी अपनी एडवांस स्टेज में दाखिल हो चुकी है .

 

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here