पाकिस्तानी अखबार ने JNU Protest को लेकर कहा यह है मोदी का “नया और विकृत भारत”

0
203

पाकिस्तान के एक अखबार आये एक एडिटोरियल में JNU स्टूडेंट्स को बेक करते हुए उन्हें फाइट बेक करने की सलाह दी है. News International ने कहा मोदी के नये भारत का विकृत चेहरा देखा जा सकता है जवहर लाल यूनिवर्सिटी में हुए प्रोटेस्ट को लेकर हुए बवाल को.

झगडा शुरू हुआ था जब यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रो ने अफज़ल गुरु को भारतीये पर्लिंनेट पर हमले का दोषी है की तीसरी anniversary के लिए protest रखा गया. अखबार के मुताबिक, प्रोतेस्तोर्स को प्रो पाकिस्तानी, आतंवादियो का समर्थक और भारत विरोधी बतया गया. और JNU students यूनियन के हेड को गिरिफ्तार भी कर लिया गया.

अखबार ने भारत के होम मिन्स्टर राजनाथ सिंह के उस ब्यान का भी जिक्र किया जिसमे इन्होने हफ्ज़ सईद के फेक अकाउंट से हुए तवीत पर पाकिस्तान के देह्स्त्गर्द का इसके पीछे होने की बात कही थी.

एडिटोरियल के मुताबिक राजनाथ सिंह अपने ब्यान को वापिस लेने की बजाये यह साबित करने को कह रहे की जिनको शक है वो पहले साबित करे की हाफिज सईद का हाथ नही है इसमें. अखबार में मोदी गवर्नमेंट को अल्ट्रा नेशनलिस्ट बताते हुए की जो dissent को कोई जगह नहीं आज के भारत में. और सेक्युलर वैल्यूज को दरकनार कर दिया गया है अकादमिक फ्रीडम का मजाक बन गया है.

रिपोर्ट में बीफ बैन और इंक फेकना के हादसे को भी उठाया. JNU स्टूडेंट्स और सिविल सोसाइटी को विपक्ष के साथ इस लड़ाई को लड़ने की सलाह दी गया है इस अखबार में.
वैसे पाकिस्तान अखबार में इस एडिटोरियल पर हमे कोई ऐतराज़ नहीं परन्तु उन्हें अपने मुल्क को भी दरुस्त करने के लिए कुछ करना चाहिए. रही बात JNU प्रोटेस्ट की, उम्मीद है जांच के बाद सब साफ़ हो जायेगा तब तक हमारे पाकिस्तानी भाई धेर्य रखे.

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here