Image source
Image source

7. क्या भगवंत मान के देख की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है ?

क्या वाकई देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है भगवंत मान ने जो की आम आदमी पार्टी के सांसद है ? यह हम सभी जानते है के एक बार संसद पर हमला हो चूका है, तो क्या भगवंत मान का यह कृत्य सच में इतना ज्यादा संजीदा है ? विपक्ष की माने तो, हां यह है – गंभीर और संजीदा.

 

 

6. क्या है पूरा मामला

भगवंत मान जो की आम आदमी पार्टी के सांसद है, ने बीते गुरुवार को संसद की सुरक्षा परतों को लांघते हुए संसद में प्रवेश करने का एक विडियो बनाया, इस विडियो में उन्होंने कई ऐसी बातो का जीकर किया और फिल्माया भी, जिसे उन्हें नहीं फिल्माना चाहिए था. भगवंत मान ने यह भी अपने इस विडियो में बताया के हर गाडी में एक सेंसर लगा होता है जो गाडी की पहचान बताता है, इसी दौरान संसद के एक स्टाफ ने उन्हें ऐसा करने से मना भी किया.

 

5. विडियो बनाने के बाद भगवंत मान ने क्या किया ?

अब भगवंत मान ने जब यह विडियो बना लिया, उसके बाद इस विडियो को सोशल मीडिया में डाल दिया, उसके बाद यह विडियो जंगल की आग की तरह वायरल भी हो गया.

 

4. पत्रकारों से भगवंत मान ने क्या कहा

पत्रकारों ने जब भगवंत मान से उनके इस कार्य पर स्पष्टीकरण माँगा तो उनका जवाब था – ‘क्या मेरे वीडियो ने संसद को खतरे में डाल दिया है। कैसे यह अवैध है। मैं फिर से वीडियो बनाऊंगा और इसे सोशल साइट पर डालूंगा। नोटिस आने दें।

 

 

3. संसद में हुआ हंगामा

आज यानि शुक्रवार को पार्लियामेंट के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ भगवंत मान के इस कृत्य को ले कर. सत्तापक्ष, विपक्ष सभी दलों के सांसदों ने एकसुर में इसकी निंदा करते हुए मान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

 

 

2. सांसदों की मांग 

लगभग सभी दलों ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को बर्खास्‍त करने की. भाजपा, कांग्रेस, बीजद, अन्नाद्रमुक, शिवसेना, अकाली दल समेत विभिन्न दलों ने भगवंत मान के वीडियोग्राफी करने की निंदा की और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

 

1. लोकसभा स्पीकर की भगवंत मान को लताड़

सुमित्रा महाजन जो की लोकसभा स्‍पीकर है ने इस मामले को बेहद गंभीर बताया है और इस तरह विडियो बनाए जाने पर आपत्ति जताई है और यह भी कहा है के जब पिछली बार संसद में हमला हुआ था तब 113 मासूम लोगो की जान गयी थी. समन भेजे जाने के बाद भगवंत मान आज लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन के सामने पेश हुए। स्पीकर ने इस मामले में संसद के सुरक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

 

Comments

comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY