इस पोस्ट को पढ़ कर, भूत- प्रेतों में आपका विश्वास पक्का हो जायेगा !!

0
659

सच क्या है ..? सच की सबसे अच्छी परिभाषा यह है के- “जो प्रत्यक्ष है” . जो दिखाई दे रहा है, जो सुनिया दे रहा है वोह साचा है…जिसे किसी ने देखा नहीं वोह सच कैसे हो सकता है, क्युकी सच्चाई तो वही है जिसका प्रमाण हो.

Dr Shock नाम के एक you-tube चैनल ने एक विडियो अपलोड किया है, जिसमे ऐसे 10 विडियो को दर्शाया गया है जिन्हें आज तक कोई भी ना तो समझ पाया है, ना ही समझा पाया है, यह वोह विडियो है जिन्होंने दुनिया को वोह दिखाया है, जो इन्सान की कल्पना से परे है .

क्या कोई ऐसा इन्सान हो सकता है जिसका साया आईने में ना दिखे ? क्या आसमा ने एक नया शहर देहा है ? क्या आसन से कोई ऐसी आवाज़ सुनी है जिसका कोई मतलब ना निकले ? क्या किस अदृश्य ताकत को अप्रत्यक्ष तौर पर कोई हरकत करते देखा है ..? किसी न दिखाई देने वाली ताकत को वोह करते हुए देखा है जो सिर्फ को प्रत्यक्ष इन्सान ही कर सकता हो ?

इस सबी प्रश्नों के उत्तर आज किसी के भी पास नहीं है, हलाकि इस विडियो में यह सब चीज़े होती हुई देह्खी जा सकती है. इस विडियो में ऐसा काफी कुछ है जिसका उत्तर न तो विज्ञानं के पास है ना ही इन्सान के पास, पर हाँ इन्सान इन सबको परा-शक्तिओ से जोड़ के जब देखता है , तो वोह उन पर विश्वास करने को मजबूर सा दिखाई देता है .

आप इस विडियो को खुद देखिये और अंदाज़ा लगाने की कोशिश कीजिये के यह सब आखिर है क्या, आपको क्या लगता है, के यह जो सब इस विडियो में दिखाई दिया है सच है या फिर झूठ ? सच और झूठ का फैसला आप खुद कीजिये.

https://youtu.be/u7Mong9_yw0

Comments

comments