सप्ताह के इन 2 दिनों में कटवाएँगे बाल और नाख़ून तो बरसेगा इतना धन के संभालना हो जायेगा मुश्किल ..!!

0
1711

जाने सप्ताह में वोह कौन से 2 दिन है जिस  दिन हम बाल और नाखून कटवा सकते है ..!!

 

ज्योतिष के अनुसार यह तो हम सभी जानते है के मंगलवार – वीरवार  और शनिवार को नाखून और बाल काटने से मना किया जाता है, इसके पीछे तर्क यह है के इन दिनों में बुरी किरणों के प्रभाव पड़ने से बाल और नाखून रक्षा कवच का काम करते है, और अगर कोई व्यक्ति इन तीन दिनों में अपने बाल या नाखून काटता है तो वोह बुरी किरणों के परभाव में आ सकता है.
पर बहुत से लोग यह नहीं जानते है के ज्योतिष में रविवार और सोमवार के दिन भी बाल और नाखून काटने से मना किया गया है. रविवार को सूर्य देव का दिन कहा जाता है और इस दिन नाखून और बाल काटने से सूर्य के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, सोमवार का दिन भगवान शिव शंकर का है, और ज्योतिष अनुसार इस दिन भी बाल और नाखून काटने से मना किया गया है.
बुधवार और शुक्रवार को ही ज्योतिष अनुसार सबसे उत्तम दिन मन गया है बाल और नाखून काटने के लिए, और इन दो दिनों ऐसा करने से अपार धन की प्राप्ति का योग होना भी बताया गया है, ज्योतिष अनुसार यह भी कहा जाता है के इन दो दिनों बाल और नाखून काटने से माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और जातक को धन संपदा पाने का योग भी प्रबल बनता है.
हालाकि अक्सर यही देखा जाता है के ज्यादातर लोगो को रविवार के ही दिन छुट्टी मिलती है और उसी दिन वोह अपने सभी कामकाज निपटने की सोचते है, और इसीलिए यह देखा जाता है के रविवार के ही दिन ज्यादातर लोग अपने बाल कटवाने जाते है या नाखून काटते है, पर जैसा की हमने ज्योतिष अनुसार आपको बताया के इन दो कामो को करने के लिए सबसे उत्तम दिन है बुधवार और शुक्रवार !!

Comments

comments