इस तरह के सर्वे या लिस्ट के पीछे होता है अक्सर एक ठोस आधार. ऐसा आधार जो तुलनात्मक अध्ययन के दृष्टिकोण से संतुलित होता है और हर कसौटी पर खरा उतरने के लिए तैयार होता है .

 

इसी तरह का एक सर्वे किया गया TheTalko की तरह से और फिर उन्होंने अपने इस सर्वे को एक विडियो की सूरत दे अपलोड कर दिया सोशल मीडिया प्लेटफार्म you-tube पर, जिसे अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है .

 

देखिये इस विडियो को और जानिए के किस नंबर पर आता है हमारा देश TheTalko के मुताबिक दुनिया में ..

 

हमे तो लगता है के जितनी सुन्दरता भारत में है उतनी किसी और देश में हो ही नही सकती, हमारी संस्कृति ने जिस तरह हमारे देश के लोगो को एक दूसरे से बांधे रखा है वोह ख़ूबसूरती शायद किसी को नंगी आँखों से ना दिखे , पर हम इस बात का ठोस समर्थन करते है के इस लिस्ट में भारत को नंबर 1 की पोजीशन हासिल होनी चाहिए थी . 

 

पर फिर भी . यह सर्वे दर्शाता है हर देश की अपनी उस पहचान को जो उसे मिली है दुनिया के इस पटल पर , हर देश का अपना एक पर्यावरण है , उनके अपने जीन्स है जिन पर लोगो की ख़ूबसूरती depend करती है . हम यह तो नही कह सकते के किसी गर्म प्रदेश के लोग गोरे हो, और किसी ठन्डे प्रदेश के लोग काले रंग के हो .

 

वैसे भी त्वचा की ख़ूबसूरती तो एक दिन ढल ही जानी है, जो दिल से खूबसूरत है असली मायने में वो ही सबसे खूबसूरत इन्सान है .

 

दुसरे शब्दों में हम यह भी कह सकते है के ख़ूबसूरती तो देखने वाले की आंखों में होती है, चेहरा तो एक फूल की तरह है, वक्त आने पर मुरझा ही जायेगा .

 

देखे इस विडियो को और जाने किस देश के लोग है दिखने में सबसे खूबसूरत और क्यों …

 

विडियो देखे ;

Comments

comments