भारत विरोधी नारों को लेकर जवहरलाल नेहरु विश्वविध्यालय ने जांच के आदेश दिए

1
153

जवहरलाल नेहरु विश्वविध्यालय ने प्रशास्किये जांच के आदेश दिए कैंपस में हुए एक इवेंट को लेकर जिसमे अफज़ल गुरु जो पार्लियामेंट अटैक के दोषी की फांसी के खिलाफ नारेभाजी हुई और देश विरोधी नारे भी लगाये गए. जबकि इवेंट को परमिशन कैंसिल कर दी गयी थी.

इवेंट की परमिशन गलत इनफार्मेशन दे कर की गयी थी यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर जगदीश कुमार ने बतया. चीफ प्रॉक्टर यूनिवर्सिटी इसकी जांच करेंगे फुटेज और eye विटनेस से जानकारी प्राप्त कर और सभी तथ्यों को साथ लेकर. वर्सिटी के रजिस्ट्रार भूपिंदर जुत्शी ने भी कहा की गलत तथ्यों के आधार पर परमिशन ली गयी जिसकी पूरी जांच होगी और सम्मलित छात्रो के खिलाफ दिस्सिप्लिनारी एक्शन भी लिया जायेगा. छात्र जिन्होंने इसका प्रयोजन किया था उन्होंने पोस्टर्स लगाये थे प्रोटेस्ट मार्च निकालने के लिये जुडिशल किल्लिंग्स के खिलाफ अफज़ल गुरु और मकबूल भट्ट की और कश्मीरी स्ट्रगल सेल्फ determination के लिये सभार्मती ढाबे पर.

ABVP के मेम्बरो ने इसके खिलाफ शिकायत की थी और इसको रोकने को कहा था. जिस के चलते इस इवेंट को कैंसिल कर दिया गया था. लेकिन प्रोयजको ने कल्चरल प्रोग्राम, आर्ट और फोटो प्रदर्शनी की इशू को लेकर प्रोटेस्ट के बजाये.

ABVP के अनुसार एक एंटी नेशनल इवेंट था जिसमे अफज़ल गुरु जिसको पार्लियामेंट अटैक का दोषी पाया गया था को शहीद बताया. और जब ABVP मेमबरो ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने एंटी इंडिया नारे लगने शुरू कर दिये.
उधर, पुलिस ने कंप्लेंट दर्ज कर ली है और उसपे कारवाही करने का आश्वासन दिया है.

Comments

comments

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here