दिल्ली बन गयी कूड़े का ढेर; MCD strike का दसवा दिन और कोई सलूशन नहीं

ऐसे में दिल्ली वासिओ का बुरा हाल जिनको इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है

0
521

दिल्ली अब तब्दील हो चूँकी है एक कूड़े के ढेर में और दिल्ली सरकार के पास कोई सलूशन नही इस विकराल रूप धारण करती हुई समस्या का. आज MCD क्रमचारियो की हरताल को दसवा दिन हो गया और जगह जगह कूड़े का ढेर ईस्ट और नार्थ दिल्ली में आपको देखने को मिल जाएगा. हालांकि दिल्ली CM ने 550 करोड़ रुपए का लोन भी अन्नौंस किया है परन्तु MCD ने उसको बहुत कम बताते हुए अस्वीकार कर दिया है.

MCD के अनुसार दिल्ली सरकार को 3000 करोड़ रुपए पे करने चाईए तीसरी फाइनेंस कमीशन के अंतर्घट. दिल्ली सरकार की हर कोशिश हर्ताली कर्मचारिओ से बातचीत करने की नाकाम होती दिख रही है.

ऐसे में दिल्ली वासिओ का बुरा हाल जिनको इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है. अगर ऐसे ही चलता रहा तो बिमारिओ के फैलने का भी ख़तरा है. ऐसे सभी को मिल कर इस समस्या का समाधान ढूँढने की अवसयक्ता है. उधर सुप्रीम कोर्ट ने इसमें इन्तेर्वेने करने से मना कर दिया है. और याचिकाकर्ताओ को दिल्ली कोर्ट का दरवाजा खटखटने की सलाह दी है.

लेफ्टिनेंट गवर्नर भी होम मिनिस्टर से मुलाकात कर इस मसले पर बातचीत की बुधवार को. दिल्ली के नागरिको ने AAP को भारी बहुमत से सरकार में लाये आज दर दर भटक रहे है. इस तिमुखी लड़ाई जिसमे दिल्ली सरकार, MCD और केंद्र शामिल है, उन्हें जल्द ही इस समस्या का हल निकालना चाहिए.

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here