दुनिया का सबसे सस्ता smartphone 251 रुपए में आज भारत में लांच हो रहा है

1
334

नॉएडा स्तिथ कंपनी रिंगिंग बेल्स सबसे कम किम्मत का 3G स्मर्त्फोने मात्र 251 रुपए में लांच करने जा रही है. भारत विशव की दूसरो बड़ी मार्किट है है चाइना के बाद. यह फ़ोन अगर अच्छा हुआ तो एक तरह की disruption होगी यह अपने आप में.

हांलकि हर महीने स्मर्त्फोने की किम्मते गिर रही है और नये फ़ोन ज़यादा अच्छी कॉन्फ़िगरेशन के साथ उतारे जा रहे है बड़े प्लेयर्स द्वारा. जिसमे चिनेस फ़ोनस का बड़ा हाथ है. परन्तु यह इतना सस्ता फ़ोन हर भार्तिये के हाथ में स्मर्त्फोने के सपने को पूरा कर देगा.

फ्रीडम 251 का लांच आज नई दिल्ली में डॉ मुरली मनोहर जोशी, सांसद और डिफेन्स मिनिस्टर मनोहर पर्रीकर द्वारा किया जायेगा.

http://viralshastra.com/news/some-facts-about-freedom-251-smartphone-and-its-company-ringing-bells-managing-director/

इस फ़ोन की बुकिंग कल 6 बजे सुबह से शुरू होगी और 21 फेबुरारी 8 बजे शाम तक चलेगी. इसमें 4 इंच डिस्प्ले, 1.3 GHz quad-core processor, 1GB RAM, 8GB इंटरनल स्टोरेज और 32 GB expandable मेमोरी के साथ, 3.2 मेगापिक्सेल कैमरा, 0.3 मेगापिक्सेल, और बैटरी है 1450mAh बैटरी.
कंपनी ने कहा की यह मेक इन इंडिया के अंतगत तेयार किया गया है भारत सरकार का काफी सपोर्ट से डेवेलोप किया गया है. इसे मेक इन इंडिया की सक्सेस की तोर पर देखा जा रहा है.

Datawind जो सस्ते टेबलेट्स बनाने के लिए जाने जाते है अनिल अम्बानी ग्रुप के साथ मिल कर 999 रुपए का फ़ोन विकसित क्र रही है. अभी तक 1500 रुपए तक के बेसिक स्मर्त्फोने बाज़ार में उपलब्ध है.

चरण एक में रिंगिंग बेल्स इस को अस्सेम्ब्ले करेंगी और अगले चरण में इसे indigenous feature-rich स्मर्त्फोनेस बनेएगी. रिंगिंग बेल्स ने 4G स्मर्त्फोने 2999 रुपए का लोच किया था हालही में.

Comments

comments

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here