क्या यह एक 800 साल पुराना फ़ोन, किसी एलियन का है …?

0
2288

Paranormal Crucible नाम के इस you tube चैनल ने इस विडियो को अपलोड किया है, इनका मानना है के यह एक ऐसी खोज है जिसने बुद्धिजीविओ को हिला कर रख दिया है .

इनके अनुसार Austria में archaeologists की एक टीम को खुदाई का काम करते वक्त यह जबरदस्त artifact मिला, जो दिखने में एक फ़ोन की तरह मालूम पड़ता है .

 

मॉडर्न जमाने के सेल फ़ोन की तरह इस पर भी किसी खास प्रकार की भाषा में नंबर गुदे हुए है, देखने में हर लिहाज़ से यह एक सेल फ़ोन ही प्रतीक होता है .

800 YEAR OLD PHONE
SOURCE

इस चैनल के अनुसार UFO रिसर्चर द्वारा यह थ्योरी दी जा रही है के भूतकाल में लगभग 800 साल पहले कोई उन्नत एलियंस प्रजाति धरती पर आई होगी.

अगर इन UFO रिसर्चर की बात सही है तो यह आजकल प्रयोग में लाये जा रहे सेल फ़ोन की एक डुप्लीकेट कॉपी मालूम पड़ती है, पर यह खोज एलियंस 800 साल पहले ही कर चुके थे ..?

जैसा की इस तस्वीर में साफ़ साफ़ देखा जा सकता है के इस 800 साल पुराने फ़ोन में एक स्क्रीन भी है , कंट्रोल्स KEYS भी है, 12 नंबरिंग KEY अलग से है जिन पर एक खास तरह की भाषा लिखी गयी है और यह जो भाषा इस पर लिखी गयी है सबसे पहले सेमेरियन(Sumerian) जाती के लोगो ने इस्तेमाल की थी . सेमेरियन एक बेहद प्राचीन समुदाय है जो बेबीलोनिया(Babylonia) में रहते थे (आज के अनुसार  – इराक में कही ).

पर इस में कितनी सच्चाई है, क्युकी इस विडियो में यह नहीं बताया गया के यह खोज कब हुई और किसके द्वारा की गयी ..? क्या यह कोई HOAX है …जो एक पुराने नोकिया के फ़ोन की तर्ज़ पर बनाया गया है ?

800 YEAR OLD PHONE 2
SOURCE

आप इस विडियो को देखिये और खुद अंदाज़ा लगाइए !!

 

विडियो देखिये ;

पर एक बात जो गौर करने वाली है वोह यह के अगर यह सच में इतनी ही बड़ी खोज होती, तो यह दुनिया में आग की तरह क्यों नहीं फैली ? इस बात की सच्चाई पर हमे संदेह है …

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here