गोल्डबर्ग – जीता जागता हल्क

शेरो का शेर ....

0
1022
GOLDBERG IS REAL FATHER OF HULK

इस इन्सान की ताकत इस दुनिया की नही – और शायद ये इन्सान है ही नही .

गोल्डबर्ग ताकत की एक मिसाल है, एक ऐसा इन्सान जिस से रिंग में प्रतिद्वंदी डरता ही नही कापता है. गोल्डबर्ग ताकत की हर सीमा को लाँघ चुके है, ऐसा को प्रोफेशनल रेसलर नही जो उनका लोहा ना मानता हो . ऐसा कोई भी बड़ा नाम नही रेसलिंग की दुनिया में जिस को गोल्डबर्ग ने धुल ना चटाई हो .

गोल्डबर्ग का पूरा नाम है – विलियम स्कॉट “बिल” गोल्डबर्ग, इनका जन्म हुआ 27 दिसम्बर 1966 को अमेरिका में, रेसलिंग के साथ साथ वोह एक अमेरिकी एक्टर भी है , एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर भी.

1990 से 1995 तक गोल्डबर्ग एक फुटबॉल प्लेयर थे, 1997 से ले कर अब तक गोल्डबर्ग एक प्रोफेशनल एक्टर भी है , रेसलर भी है और स्पोर्ट्स गेम्स में कोम्मेंत्रटर भी शोकिया कम करते है .

गोल्डबर्ग की एक पत्नी है जिनका नाम – वांडा फेर्रतों (Wanda Ferraton) है, गोल्डबर्ग से इन की शादी 2005 में हुई, गोल्डबर्ग का एक बीटा भी है जिस का नाम उन्होंने बड़े प्यार से गॉज गोल्डबर्ग (Gage Goldberg) रखा है .

6 फीट 4 इंच के गोल्डबर्ग जब रिंग में उतारते है तो उनके नाम का शोर हर तरह सुने देता है, इस शोर को सुन के ही दुश्मन का बल आधा रह जाता है . जख्मो से भरे अपने शरीर को गोल्डबर्ग चाहने पर भी नही छुपा पाते, ऐसे की किस्से है उनके के सुन दिमाग के रोंगटे खड़े हो जाते है.

1997 - 1998 तक गोल्डबर्ग ने WCW में टोटल 173 फाइट्स लड़ी, और क्या आप जानते है के उनमे से 
गोल्डबर्ग ने कितनी फाइट्स जीती .???? सारी की सारी . जी हाँ गोल्डबर्ग की इसी ताकत की 
चर्चा चारो तरफ है, के वोह कोई फाइट नही हारते.

गोल्डबर्ग ने अपने रेसलिंग करेअर में अब तक, जो जानकारी हमे मिल पाई अब तक , मात्र 5 फाइट्स ही हारी है , वोह भी जो जीत उन के प्रतिद्वंदी को हासिल हुई वोह चीटिंग से हुई . सीधी फाइट में गोल्डबर्ग को कोई हरा नही पाया आज तक .

हालाकि गोल्डबर्ग अपने इस करेअर के दोरान अपनी इंजुरी से भी काफी परेशान रहे, पर ये गोल्डबर्ग की हिम्मत और उनकी जिद ही थी जो बार बार वोह खुद को रिंग में खड़ा कर देते है .

गोल्डबर्ग – की लगभग सभी फिघ्ट्स ही बेहतरीन है, पर हम अपनी पसंद की एक फाइल निकल लाये है , विडियो देखे ;

VIDEO SOURCE - https://www.youtube.com/watch?v=fEB2R6hNuhw

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here